मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने भोपाल-रीवा सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

विधायक भगवानदास सबनानी ने पीएम नरेन्द्र मोदी, सीएम डा. मोहन यादव और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का किया आभार व्यक्त, कहा इस ट्रेन के चलने से रीवा अंचल के 4 लाख से अधिक नागरिकों को मिलेगा लाभ

भोपाल। शुक्रवार का दिन नर्मदापुरम, इटारसी, पिपरिया, गाडरवारा, नरसिंहपुर, जबलपुर, रीवा, सतना, और मैहर जाने वाले यात्रियों के लिए विशेष सौगात लेकर आया। मध्य प्रदेश सरकार की विशेष मांग पर रेलवे ने भोपाल-रीवा सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस का संचालन शुक्रवार से शुरू कर दिया है। इस नई ट्रेन सेवा का उद्घाटन मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव द्वारा किया गया, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का धन्यवाद करते हुए प्रदेशवासियों के हितों को ध्यान में रखते हुए इस नई ट्रेन की सौगात देने की सराहना की। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने इस नई सेवा की शुरुआत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का धन्यवाद किया। नई ट्रेन सेवा का शुभारंभ मध्य प्रदेश के यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे उनकी यात्रा अधिक आरामदायक और सुविधाजनक होगी। इस सेवा के माध्यम से रेलवे ने एक बार फिर यात्रियों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने की प्रतिबद्धता दिखाई है। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी ने भोपाल-रीवा एक्सप्रेस ट्रेन सेवा का शुभारंभ करने पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्हाेंने कहा कि इस ट्रेन से रीवा के 4 लाख से अधिक नागरिकों को लाभ मिलेगा।  


उद्घाटन समारोह

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने शुक्रवार रात लगभग 11:50 बजे प्लेटफार्म क्रमांक छह से हरी झंडी दिखाकर इस नई ट्रेन को रवाना किया। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री एवं वित्त, वाणिज्यिक कर, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा, खेल एवं युवा कल्याण, सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग, सांसद भोपाल आलोक शर्मा, विधायक हुजूर रामेश्वर शर्मा, विधायक बैरसिया विष्णु खत्री, विधायक भोपाल (दक्षिण-पश्चिम) भगवानदास सबनानी और महापौर मालती राय भी उपस्थित रहीं।

यात्रियों ने नई ट्रेन सेवा के लिए मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव और रेलवे का धन्यवाद किया। उन्होंने इस नई सेवा को यात्रियों के लिए बहुत ही लाभकारी बताया और उनकी यात्रा को अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए इसे एक महत्वपूर्ण कदम माना। 



यात्रियों की समस्याओं का समाधान

वर्तमान में रीवा-रानी कमलापति वंदे भारत एक्सप्रेस और रेवांचल एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें संचालित हो रही हैं, लेकिन रेवांचल एक्सप्रेस में महीनों तक वेटिंग रहती है, जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं, वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया अधिक है और समय का सही तालमेल नहीं होने के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

नई भोपाल-रीवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस रेल सेवा इन समस्याओं का समाधान करने के उद्देश्य से शुरू की गई है। यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को भोपाल से तथा शनिवार और सोमवार को रीवा से चलेगी, जिससे यात्रियों को यात्रा के लिए अधिक विकल्प मिलेंगे और उनकी यात्रा अधिक सुविधाजनक होगी। 



ट्रेन का टाइम शेड्यूल

गाड़ी संख्या 22145 भोपाल-रीवा सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस का टाइम शेड्यूल इस प्रकार है: - 

भोपाल से प्रस्थान: रात 23:00 बजे

रानी कमलापति: 23:13 बजे

नर्मदापुरम: अगले दिन मध्य रात 00:13 बजे

इटारसी: 00:55 बजे

पिपरिया: 02:02 बजे

गाडरवारा: 02:38 बजे

नरसिंहपुर: 03:12 बजे

जबलपुर: 04:45 बजे

कटनी: 06:05 बजे

मैहर: 06:53 बजे

सतना: 07:40 बजे

रीवा: सुबह 09:15 बजे

इस ट्रेन का संचालन यात्रियों के लिए बहुत ही सुविधाजनक साबित होगा, क्योंकि यह प्रमुख स्टेशनों पर रुकते हुए रीवा तक पहुंचती है।

यात्रियों की खुशी

नई ट्रेन सेवा के शुरू होने पर यात्रियों ने अपनी खुशी व्यक्त की और मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव और रेलवे का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि यह सेवा न केवल उनकी यात्रा को अधिक सुविधाजनक बनाएगी, बल्कि समय की भी बचत करेगी।

रेल मंत्री और प्रधानमंत्री का धन्यवाद

मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का विशेष रूप से धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और रेल मंत्री ने प्रदेशवासियों के हितों को ध्यान में रखते हुए इस नई ट्रेन की सौगात दी है, जिससे यात्रियों को यात्रा में अधिक सुविधाएं मिलेंगी।

नई ट्रेन की विशेषताएं

भोपाल-रीवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस रेल सेवा की विशेषताएं इस प्रकार हैं: - 

द्वि-साप्ताहिक संचालन : - यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को भोपाल से तथा शनिवार और सोमवार को रीवा से चलेगी।

सुविधाजनक समय :- ट्रेन का समय ऐसा रखा गया है कि यह यात्रियों के लिए अधिक सुविधाजनक हो।

प्रमुख स्टेशनों पर ठहराव :- यह ट्रेन भोपाल, रानी कमलापति, नर्मदापुरम, इटारसी, पिपरिया, गाडरवारा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना, और रीवा जैसे प्रमुख स्टेशनों पर रुकती है।

सुपरफास्ट सेवा :- यह ट्रेन सुपरफास्ट सेवा प्रदान करती है, जिससे यात्रा का समय कम होता है। 

India News Vista
88

Newsletter

Subscribe to our newsletter for daily updates and stay informed

Feel free to opt out anytime
Get In Touch

+91 99816 65113

[email protected]

Follow Us

© indianewsvista.in. All Rights Reserved.