पर्यावरण

पर्यावरण संवर्धन के लिए कुलश्रेष्ठ के कार्य, आने वाली पीढ़ियों के लिए बनेंगे प्रेरणा : लायन मनोज शाह

लायंस इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233 जी 2 के संस्थापन समारोह में शामिल हुए 300 पदाधिकारी, लायन सुयश कुलश्रेष्ठ को किया सम्मानित

पिपरिया।  लायंस इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233 जी 2 का वार्षिक संस्थापन समारोह पिपरिया में आयोजित किया गया, जिसमें लायन सुयश कुलश्रेष्ठ को उनके द्वारा संपादित पर्यावरण संवर्धन एवं संरक्षण के क्षेत्र में विभिन्न सेवाओं के लिए मुख्य अतिथि लायन मनोज शाह द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर लायन मनोज शाह, नैरोबी निवासी और तृतीय अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आयोजन डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लायन मनीष शाह और अन्य पदाधिकारियों के नेतृत्व में किया गया था। इस समारोह में लगभग 300 पदाधिकारियों ने भाग लिया जिसमें लायन कुलभूषण मित्तल मल्टीपल कोऑर्डिनेटर लायन मनीष शाह डिस्ट्रिक्ट गवर्नर और अन्य विशिष्ट अतिथि शामिल हुए। 

समारोह का प्रारंभ लायन मनीष शाह के स्वागत भाषण से हुआ जिसमें उन्होंने लायंस इंटरनेशनल के उद्देश्यों और कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। इसके बाद मुख्य अतिथि लायन मनोज शाह ने उपस्थित सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए संगठन के मूल्यों और इसके द्वारा समाज के प्रति किए जा रहे योगदान की प्रशंसा की।

लायन सुयश कुलश्रेष्ठ को पर्यावरण संवर्धन और संरक्षण के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया। उन्होंने पर्यावरण के प्रति अपने दायित्व को निभाते हुए कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को सफलतापूर्वक संपादित किया है। उनके प्रयासों ने न केवल स्थानीय स्तर पर बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी पर्यावरण संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

कुलश्रेष्ठ के कार्य आने वाली पीढ़ियों के लिए बनेंगे प्रेरणा 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लायन मनोज शाह ने कहा लायन सुयश कुलश्रेष्ठ ने पर्यावरण संरक्षण में जो योगदान दिया है वह प्रशंसनीय है। उनके कार्य न केवल हमारे समाज के लिए बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए भी एक प्रेरणा हैं। हमें गर्व है कि हमारे संगठन में ऐसे समर्पित और प्रेरणादायक सदस्य हैं। समारोह में उपस्थित अन्य विशिष्ट अतिथियों में लायन त्रिलोक चंद बराड़िया, लायन रमेश प्रजापति, लायन श्रवण कुमार और लायन कुलभूषण मित्तल शामिल थे। सभी ने लायन सुयश कुलश्रेष्ठ की सराहना करते हुए उनके योगदान की प्रशंसा की।

इन जिलों से कार्यक्रम में शामिल हुए पदाधिकारी 

इस कार्यक्रम में भोपाल, नर्मदा पुरम, बाबई, बरेली, इटारसी, भौंरा, विदिशा, सागर, टीकमगढ़, उज्जैन, हरदा और नागदा से लायंस क्लब के पदाधिकारी शामिल हुए। सभी ने समारोह का आनंद लिया और अपने-अपने अनुभवों को साझा किया। 

लायन मनीष शाह ने कार्यक्रम के अंत में सभी का धन्यवाद करते हुए कहा यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम ऐसे उत्कृष्ट सदस्यों का सम्मान कर रहे हैं। हमारे संगठन का उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना है और इसके लिए हम सभी का योगदान महत्वपूर्ण है।

लायंस इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233 जी 2 के इस संस्थापन समारोह ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति संगठन की प्रतिबद्धता को पुनः स्थापित किया और इस दिशा में काम करने वाले सदस्यों को प्रोत्साहित किया। लायन सुयश कुलश्रेष्ठ के सम्मान ने इस दिशा में काम करने वाले अन्य सदस्यों के लिए एक प्रेरणा का कार्य किया है।

इस प्रकार पिपरिया में आयोजित इस समारोह ने लायंस इंटरनेशनल के उद्देश्यों को मजबूती से प्रस्तुत किया और संगठन के सदस्यों के समर्पण और सेवा भाव को प्रकट किया। यह कार्यक्रम न केवल एक सम्मान समारोह था बल्कि यह समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने के उद्देश्य से काम करने की प्रतिबद्धता का प्रतीक भी था।

लायंस इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233 जी 2 के सदस्यों ने इस कार्यक्रम के माध्यम से अपने संगठन की मूल्यों और उद्देश्यों को पुनः प्रतिबद्ध किया और भविष्य में भी समाज सेवा की दिशा में अपने योगदान को निरंतर बनाए रखने का संकल्प लिया।

India News Vista
50

Newsletter

Subscribe to our newsletter for daily updates and stay informed

Feel free to opt out anytime
Get In Touch

+91 99816 65113

[email protected]

Follow Us

© indianewsvista.in. All Rights Reserved.