मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश पुलिस के निरीक्षक जहीर खान ने अखिल भारतीय पुलिस ड्यूटी मीट में लहराया परचम

मध्यप्रदेश पुलिस के निरीक्षक श्री जहीर खान की अखिल भारतीय पुलिस ड्यूटी मीट 2023-24 में हासिल की गई उपलब्धि को साझा किया है। श्री खान ने साइंटिफिक ऐड्स टू इन्वेस्टिगेशन प्रतियोगिता में फिंगरप्रिंट डेवलपिंग प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। इस लेख में, हम उनके सम्मान समारोह और इस उपलब्धि के महत्व पर प्रकाश डालते हैं।

भोपाल, 13 मार्च 2024: मध्यप्रदेश पुलिस के लिए गर्व का क्षण आया जब निरीक्षक श्री जहीर खान, थाना प्रभारी, जीआरपी भोपाल ने 67वीं अखिल भारतीय पुलिस ड्यूटी मीट 2023-24 में कांस्य पदक प्राप्त किया। उन्होंने साइंटिफिक ऐड्स टू इन्वेस्टिगेशन प्रतियोगिता के अंतर्गत फिंगरप्रिंट डेवलपिंग प्रतिस्पर्धा में यह उपलब्धि हासिल की। डीजीपी श्री सुधीर सक्सेना ने इस उपलब्धि पर श्री खान को प्रमाण-पत्र सौंपकर सम्मानित किया।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर डीजीपी श्री सक्सेना ने सभी पुलिसकर्मियों को संदेश दिया कि प्रतियोगिताएं केवल प्रतिस्पर्धा के लिए नहीं होती, बल्कि वे एक-दूसरे से सीखने और विपरीत परिस्थितियों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की प्रेरणा भी देती हैं। उन्होंने निरीक्षक खान की उपलब्धि को मध्यप्रदेश पुलिस के लिए गौरवपूर्ण क्षण बताया।

निरीक्षक खान की इस उपलब्धि ने मध्यप्रदेश पुलिस को न केवल गौरवान्वित किया है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि किस प्रकार विज्ञान और तकनीकी ज्ञान पुलिस जांच में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। फिंगरप्रिंट डेवलपिंग एक ऐसी कला है जिसका उपयोग करके अपराध की जांच में महत्वपूर्ण सुराग मिल सकते हैं और निर्दोषों को इंसाफ दिलाया जा सकता है।

लखनऊ में आयोजित इस प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश पुलिस के 44 अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया। इन प्रतियोगिताओं में पुलिस फोटोग्राफी, पुलिस वीडियोग्राफी, कंप्यूटर ज्ञान, एंटी-सबोटेज चेक और डॉग स्क्वाड से संबंधित विभिन्न विषयों पर स्पर्धाएं शामिल थीं। इस दौरान, टीम मैनेजर और कोच के रूप में भोपाल से विशेषज्ञ भेजे गए थे, जिन्होंने प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का मार्गदर्शन किया।

निरीक्षक जहीर खान की इस उपलब्धि ने न केवल उनके व्यक्तिगत करियर को बल्कि मध्यप्रदेश पुलिस की साख को भी उंचाई पर पहुंचाया है। उनकी सफलता से अन्य पुलिसकर्मियों को भी प्रेरणा मिलती है कि वे भी अपने कौशल और ज्ञान को बढ़ाएं और अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल करें। यह उपलब्धि दर्शाती है कि कड़ी मेहनत, समर्पण और निष्ठा से किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है।

मध्यप्रदेश पुलिस ने निरीक्षक जहीर खान की इस उपलब्धि पर गर्व व्यक्त किया है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। यह उपलब्धि मध्यप्रदेश पुलिस के लिए एक मिसाल है और यह दर्शाती है कि किस तरह से अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल करके संस्थान का नाम रोशन किया जा सकता है।
India News Vista
150

Newsletter

Subscribe to our newsletter for daily updates and stay informed

Feel free to opt out anytime
Get In Touch

+91 99816 65113

[email protected]

Follow Us

© indianewsvista.in. All Rights Reserved.