लायंस

लायंस क्लब भोपाल संस्कार द्वारा शिक्षकों और समाजसेवकों का किया गया सम्मान

जोन चेयरपर्सन की आधिकारिक यात्रा पर हुआ विशेष कार्यक्रम

भोपाल। लायंस क्लब भोपाल संस्कार द्वारा आयोजित एक विशेष समारोह में जोन चेयरपर्सन लायन गौरव कुलश्रेष्ठ की आधिकारिक यात्रा के अवसर पर शिक्षकों और समाजसेवकों को सम्मानित किया गया। इस गरिमामयी अवसर पर लायन डॉ. मुकेश कुमार लाल, लायन डॉ. उदय चौरसिया, और लायन विजय अय्यर को उनकी शिक्षकीय सेवाओं के लिए विशेष रूप से शिक्षक सम्मान से नवाजा गया। इसके साथ ही, मेडिकल बैंक संचालित करने वाले समाजसेवी अनिल कुलश्रेष्ठ को भी समाज के प्रति उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

शिक्षकों को मिला सम्मान

कार्यक्रम में लायंस क्लब भोपाल संस्कार ने समाज के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले शिक्षकों को उनके योगदान के लिए सराहा। लायन डॉ. मुकेश कुमार लाल, लायन डॉ. उदय चौरसिया और लायन विजय अय्यर को क्लब द्वारा शिक्षक सम्मान प्रदान किया गया। इन शिक्षकों ने अपने क्षेत्रों में अद्वितीय योगदान दिया है और शिक्षा के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

लायंस क्लब द्वारा शिक्षकों का यह सम्मान उनकी अथक सेवाओं को मान्यता देने का एक प्रयास है। इस अवसर पर उपस्थित सभी ने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया और उनकी समाज में भूमिका की सराहना की।


समाजसेवा में महत्वपूर्ण योगदान

शिक्षकों के साथ-साथ, समाजसेवा के क्षेत्र में भी योगदान करने वालों का सम्मान किया गया। अनिल कुलश्रेष्ठ, जो एक मेडिकल बैंक का संचालन कर रहे हैं, को उनके सेवा कार्य के लिए विशेष सम्मान प्रदान किया गया। श्री कुलश्रेष्ठ ने कई जरूरतमंदों को मेडिकल सहायता प्रदान करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसके लिए उन्हें क्लब द्वारा यह सम्मान दिया गया।

मेडिकल बैंक के माध्यम से श्री कुलश्रेष्ठ ने न केवल जरूरतमंद लोगों की मदद की है, बल्कि समाज में स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता को भी बढ़ावा दिया है। यह सम्मान उनके सेवा कार्यों को प्रोत्साहित करने और समाज में इस तरह के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए दिया गया।

मनोरंजन के साथ कार्यक्रम का समापन

समारोह के अंत में क्लब के सदस्यों के बीच एक इन-आउट गेम का आयोजन किया गया, जिसका सभी ने भरपूर आनंद लिया। यह खेल लायन बीनू गर्ग द्वारा संचालित किया गया, जिनके कुशल संचालन ने पूरे आयोजन को और भी रोचक बना दिया।

इस खेल प्रतियोगिता में लायन गौरव कुलश्रेष्ठ और उनकी पत्नी निमिषा कुलश्रेष्ठ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। खेल के दौरान सभी उपस्थित सदस्यों ने आपस में मिल-जुलकर खेल का आनंद लिया, जिससे माहौल में खुशी और उत्साह का संचार हुआ।


जोन चेयरपर्सन की यात्रा का उद्देश्य

इस विशेष कार्यक्रम का आयोजन लायंस क्लब भोपाल संस्कार की ओर से जोन चेयरपर्सन लायन गौरव कुलश्रेष्ठ की आधिकारिक यात्रा के अवसर पर किया गया था। चेयरपर्सन की यह यात्रा क्लब के कार्यों की समीक्षा और उनकी प्रभावशीलता को मापने के लिए की गई थी। इसके अलावा इस यात्रा का उद्देश्य लायंस क्लब के सदस्यों के बीच एकजुटता को बढ़ावा देना और समाज सेवा के विभिन्न क्षेत्रों में क्लब की भागीदारी को मजबूत करना था।

लायन गौरव कुलश्रेष्ठ ने क्लब के सदस्यों के प्रयासों की सराहना की और उन्हें समाज सेवा के कार्यों में और अधिक योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि लायंस क्लब के सदस्य अपने सेवा कार्यों के माध्यम से समाज को बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और उन्हें इस दिशा में और अधिक प्रयास करना चाहिए।


समाजसेवा का संकल्प

कार्यक्रम के दौरान, लायंस क्लब के सदस्यों ने समाज सेवा के प्रति अपने संकल्प को दोहराया और कहा कि वे समाज के उत्थान के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे। क्लब के सदस्यों ने यह भी आश्वासन दिया कि वे शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य सामाजिक क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए निरंतर कार्य करेंगे।

कार्यक्रम का समापन सभी उपस्थित लोगों द्वारा समाज सेवा के प्रति अपने संकल्प को दोहराने के साथ हुआ। इस अवसर पर सभी ने एक दूसरे के साथ मिलकर अपनी सेवाओं को और अधिक प्रभावी बनाने का संकल्प लिया।


India News Vista
308

Newsletter

Subscribe to our newsletter for daily updates and stay informed

Feel free to opt out anytime
Get In Touch

+91 99816 65113

[email protected]

Follow Us

© indianewsvista.in. All Rights Reserved.